18.4.09

चित्र पहेली : बताये ये कौन से जूते है फेकने वाले या रद्दी के जूते या पहिनने वाले

आज के समय में जूता महान हो गया है हर जगह जूतों को लेकर चर्चा का माहौल गर्म हो जाता है . समाजिक जूता राजनीतिक जूता तो कोई गृहस्ती का जूता घर के अन्दर बाहर देश में विदेश में छोटा हो या बड़ा हो बुजुर्ग हो सभी जूते को लेकर तरह तरह की कहानियां रच रहे है . अखबारों में पत्रिका में नेट पे मीडिया में हर जगह जूता गाथा बखान की जा रही है . छोटे आदमी का जूता अमीर आदमी का जूता गरीब आदमी का जूता और छोटे आदमी द्वारा बड़े आदमी पे जूता और बड़े आदमी द्वारा छोटे आदमी पे जूता चलाना कोई अब नई बात नहीं रह गई है . जूता का भूत इसकदर हड़कम्प मचा रहा है कि लोगो ने जूते से बचने के लिए हैलमेट का सहारा लेने की जुगत बैठना शुरू कर दी है न जाने किस तरफ से चल जाए क्योकि अब जूता चलन में है और चलायमान हो गया है . पोस्टो तो जूते पे बहुत सी लिखी जा रही है इसीलिए मैंने जूते पर चित्र पहेली पूछना उचित समझा . चलिए अब चित्र पहेली बताने की बारी है आपकी नीचे दिया गया चित्र कौन सा है यह अब आपको बताना है .


9 टिप्‍पणियां:

Gagan Sharma, Kuchh Alag sa ने कहा…

ये तो मिट्टी के बने लगते हैं। गुलदस्ते हैं क्या?

Shikha Deepak ने कहा…

मुझे भी यह सजावटी ही लग रहे हैं।

अविनाश वाचस्पति ने कहा…

नेता इन्‍हें देख खरीद कर बहुत खुश होंगे

अविनाश वाचस्पति ने कहा…

अगर यह रबर के हैं
नहीं तो इनसे बचाव के लिए
रबर के हेलमेट जरूर बनवाएं।

संगीता पुरी ने कहा…

सचमुच जूत्‍ते का महत्‍व बढ गया है।

ज्ञानदत्त पाण्डेय | Gyandutt Pandey ने कहा…

जैसे भी हों, फैंके जा सकते हैं। :)

नवीन शर्मा ने कहा…

ye mitti ke bhari joote, mitti ke nadho rajnitigyon ke lie hain :D... aap bhi hamesha ki tareh koi nayee cheez hi izaad karke laate ho.. maza aaya !

निरन्तर- महेन्द्र मिश्र ने कहा…

गगन शर्मा जी , शिखा दीपक जी , नवीन शर्मा जी ने इस पहेली का सही जबाब दिया है .जी हाँ इस पहेली का सही उत्तर है फोटो पहेली में दिखाए गए जूते मिटटी के बने हुए खिलौने है .

VIJAY TIWARI " KISLAY " ने कहा…

kyaa baat hain ab in netaaon ko chhod kar hamen jooton kee charcha karna pad rahi hai , , ye saari karamaat inhi netaaon ki hi hai,
- vijay