12.6.20

कोरोना महामारी के नाम पर जनमानस को डराया जा रहा है और जनता से लूट खसोट की जा रही है ....

कोरोना वायरस को महामारी बता कर लोगों को डराया जा रहा है और एक अखबार के अनुसार मुंबई, देहली, राजस्थान आदि में कोरोना के इलाज हेतु निजी हॉस्पिटलों के द्धारा प्रतिदिन एक लाख रुपये और पीपीई किट के लिए आठ से नौ हजार तक मांगे जा रहे हैं । किसी मरीज से एक लाख तो किसी मरीज से पंद्रह दिन तक इलाज करने के नाम पर 15 लाख रूपये तक वसूल किये जा रहे हैं जैसे सरकारों ने कोरोना का इलाज करने की आड़ में निजी हॉस्पिटलों को लूट करने की आजादी दे दी हैं ।

दूसरे गंभीर रोग दमा साँस और अन्य बीमारियों से मरने वाले लोगों की संख्या को कोरोना संक्रामक बीमारी से मरने वालों की संख्या में जोड़ कर बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है और लोगों को कोरोना महामारी के नाम पर भयभीत किया जा रहा है और निजी हॉस्पिटलों को लूटने का मौका दिया जा रहा है ।

मेरी भतीजी की मित्र की एक बहिन पायलट है जो कोरोना वायरस से ग्रसित हो गई थी उसे देहली में बेड की कमी का बहाना बता कर हॉस्पिटल में भर्ती नहीं किया जा रहा था और जब उसने कहा कि मुझे भर्ती कर लो जितना पैसा चाहिए तो वह भुगतान करने तैयार है तो उससे एक लाख की मांग की गई और उसे बेड उपलब्ध कराया गया और उसका इलाज उस हॉस्पिटल द्धारा शुरू किया गया । उसे गर्म पानी पीने को दिया जाता था और काढ़ा पीने को दिया जाता था और विक्स की भाप उसे दी जाती थी तदोपरांत उसे डिस्चार्ज कर दिया गया साथ ही उसे यह हिदायत दी गई थी कि वह गर्म पानी का सेवन करें साथ ही उसे प्रतिदिन काढ़ा पीने की सलाह दी गई ।

कोरोना कोई गंभीर महामारी नहीं है यह सर्दी खांसी की तरह का रोग है और इसके वायरस नष्ट किये जा सकते हैं । कोरोना बीमारी से बीमार हो जाने पर डरने की जरुरत नहीं हैं आप भी इससे बच सकते हैं । आप कालमेघ, अश्वगंधा, दालचीनी, हल्दी, कालीमिर्च, अदरक और तुलसी आदि का मिश्रण तैयार कर खुद काढ़ा बना सकते हैं और इसको उपयोग करने से आप कोरोना वायरस से मुक्त हो सकते हैं साथ गर्म पानी के साथ हल्दी का सेवन करें और विक्स की भाप लेते रहें । मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें निसंदेह आपको कोरोना वायरस कभी नहीं होगा और आप इस महामारी से मुक्त हो सकते  ।

सरकार को चाहिए कि कोरोना महामारी के नाम पर निजी हॉस्पिटलों के द्धारा जो लूट खसोट की जा रही है उस पर गंभीरता के साथ कठोर कार्यवाही करें जिससे आम जनमानस लुटने से बच सकें ।             

कोई टिप्पणी नहीं: